ताजा ख़बरेंदुनियादेशब्रेकिंग-न्यूज़राज्यशिक्षाहोम

उत्तर प्रदेश औरैया फफूंद स्थित सिद्दीकी कंप्यूटर एवं कोचिंग इंस्टीट्यूट में जनरल नोलेज एंट्रेंस की सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने दी परीक्षा आधी फीस में कंप्यूटर सीखने का छात्र-छात्राओं दिया गया मौका |  ( पंकज सिंह राणावत की खास रिपोर्ट )

( औरैया फफूंद स्थित सिद्दीकी कंप्यूटर एवं कोचिंग इंस्टीट्यूट में जनरल नोलेज एंट्रेंस की सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने दी परीक्षा आधी फीस में कंप्यूटर सीखने का छात्र-छात्राओं दिया गया मौका )

उत्तर प्रदेश औरैया के अंतर्गत फफूंद स्थित सिद्दीकी कंप्यूटर एवं कोचिंग इंस्टीट्यूट द्वारा फफूँद में आयोजित हुए जनरल नोलेज एंट्रेंस की परीक्षा फफूँद व उसके आसपास क्षेत्र के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने दी। मुख्य अतिथि के रूप रहे सेंटर डायरेक्टर राहिल सिद्दीकी सर ने कस्बे के होनहार छात्रों को आधी फीस में कंप्यूटर सीखने का मौका दिया गया है । वहीं 91 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को निःशुल्क कंप्यूटर शिक्षा भी प्रदान की जाएगी। होनहार छात्रों की पढ़ाई सेंटर डायरेक्टर द्वारा निःशुल्क की जाएगी । उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के युवा भी कंप्यूटर के बारे में जानेंगे और बहुत कुछ सीखेंगे जिससे वह भविष्य में आगे बढ़ने में सक्षम हो पाएंगे। उनको भी कंप्यूटर शिक्षा के बारे में पता चले । उस दिशा में पिछले कई सालों से निरंतर प्रयास कर रहे हैं। ताकि गांव व क्षेत्र के युवा भी कंप्यूटर सीख सकें। फफूँद में एंट्रेंस एग्जाम एक शिफ्ट में संपन्न हुआ परीक्षा केंद्र डॉ जाकिर हुसैन इंटर कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा संपन्न हुई । जिसमें सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी जिन के रिजल्ट की घोषणा 16 अक्टूबर को होगी। सेंटर संरक्षक जनाब अजीजुद्दीन सर ने बताया कि सिद्दीकी कंप्यूटर इंस्टिट्यूट ( सिद्दीकी अकेडमी) फफूंद में अछल्दा चौराहा दिबियापुर टेंपो स्टैंड के पास संचालित है । जहां होनहार युवाओं को सुनहरा मौका प्रदान कर रहा है। ग्रामीण युवाओं को कठिन लगने वाले कंप्यूटर को अब वह स्वयं चलाना सीखेंगे और कंप्यूटर ज्ञान की गंगा फफूंद के आसपास प्रत्येक गांव में बहेगी । क्षेत्र के सैकड़ों छात्र-छात्राएं इस इंस्टिट्यूट में कंप्यूटर की शिक्षा प्राप्त करेंगे। एंट्रेंस एग्जाम के संयोजक व संस्थान ब्रेन सर्वर कंप्यूटर एवं वोकेशनल इंस्टिट्यूट के डायरेक्टर सौरभ यादव ने बताया कि कंप्यूटर वर्तमान समय की सबसे अहम जरूरत है। कंप्यूटर शिक्षा के अभाव में आसपास ग्रामीण क्षेत्र के छात्र-छात्राएं हैं । लेकिन अब से कस्बा फफूंद के छात्र छात्राएं अब कंप्यूटर शिक्षा से वंचित नहीं रहेंगे। व राहिल सिद्दीकी ने क्षेत्र के बच्चों के लिए आधी फीस में सबसे अच्छी शिक्षा देने का वादा भी किया है वहीं अब तक बहुत से छात्र छात्राओं को कंप्यूटर सिखा भी चुके हैं। इस मौके पर जनाब अजीजुद्दीन, राहिल सिद्दीकी, शौरभ यादव, राहुल, शिवम, मोहसिन, गुरवेंद्र, मोअम्बर आदि समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

 ( पंकज सिंह राणावत की खास रिपोर्ट )

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close