ताजा ख़बरेंदुनियादेशब्रेकिंग-न्यूज़राज्यशिक्षाहोम

उत्तर प्रदेश फिरोजाबाद टूंडला के पालिका अध्यक्ष रामबहादुर चक ने सिरसागंज के प्रवक्ता अश्वनी जैन को विशिष्ट योगदान प्रदान करने के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित। (  वरिष्ठ ब्यूरो प्रमुख सन्नेश कुमार गुप्ता के साथ राजेश शर्मा की खास रिपोर्ट ) 

( फिरोजाबाद टूंडला के पालिका अध्यक्ष रामबहादुर चक ने सिरसागंज के प्रवक्ता अश्वनी जैन को विशिष्ट योगदान प्रदान करने के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर किया गया सम्मानित )

उत्तर प्रदेश जिला फिरोजाबाद टूण्डला  नगर पालिका परिषद टूण्डला के पालिकाध्यक्ष राम बहादुर चक ने टूण्डला में अपने कैम्प कार्यालय पर जिला विज्ञान क्लब,फिरोजाबाद के जिला समन्वयक एवं श्री एम. डी. जैन इंटर कॉलेज सिरसागंज के प्रवक्ता अश्वनी कुमार जैन को विगत वर्षों से विज्ञान को जन-जन तक पहुँचाने एवं इस कोविड-19 में शासन द्वारा निर्धारित योजनाओं में जागरूकता अपील, वर्चुअल विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी, कोरोना योद्धाओं की सम्मान श्रृंखला, मास्क वितरण, ऑनलाइन वेबिनार,भारतीय वैज्ञानिकों की जीवनी श्रंखला के साथ विज्ञान के लोकप्रियकरण एवं संचार कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों में वैज्ञानिक दृष्टिकोण उत्पन्न करने में विशिष्ट योगदान प्रदान करने के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि राहुल चक ने बताया कि वर्तमान वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर में विद्यार्थी अपने विद्यालय से दूर ऑनलाइन शिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इस दौर में अश्वनी कुमार जैन ने विद्यार्थियों के वैज्ञानिक दृष्टिकोण बनाए रखने के लिए विभिन्न ऑनलाइन कार्यक्रम किए गए। जिससे जनपद के साथ प्रदेश स्तर के विद्यार्थियों में भी विज्ञान के प्रति जागरूकता बनी रही। उन्होंने बताया कि आज जनपद फिरोजाबाद का नाम विज्ञान के क्षेत्र में सम्पूर्ण प्रदेश में रोशन हो रहा है। वर्तमान में भी जैन ने कुछ समय पूर्व जनपद के विभिन्न विद्यालयों में जाकर विज्ञान के विभिन्न कार्यक्रमों जैसे मॉडल प्रदर्शनी, पोस्टर प्रदर्शनी, विज्ञान शपथ, अंधविश्वासों के विरुद्ध विज्ञान रैली एवं मानव श्रृंखला आयोजित किए हैं। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना मिशन शक्ति एवं कोरोना योद्धाओ की सम्मान श्रृंखला का कार्य भी बखूबी कर रहे हैं। उन्होंने अश्वनी जैन के सामाजिक कार्यों की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। अश्वनी कुमार जैन ने माननीय पालिकाध्यक्ष टूण्डला माननीय राम बहादुर चक, जिलाधिकारी महोदय, मुख्य विकास अधिकारी महोदय एवं सभी प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देशन, सानिध्य प्रदान करने के लिए एवं जनपद के विद्यालयों के समस्त विद्यालय परिवार , मीडिया वर्ग का सहयोग प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया।

(  वरिष्ठ ब्यूरो प्रमुख सन्नेश कुमार गुप्ता \ की खास रिपोर्ट ) 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close