अपराधताजा ख़बरेंदुनियादेशब्रेकिंग-न्यूज़राज्यव्यापारहोम

उत्तर प्रदेश औरैया विधूना थाना क्षेत्र ओपी कोल्ड स्टोर के मालिक ने किसानों का हड़पा150 पैकेट आलू किसान ने लगाया आरोप प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार । ( पंकज सिंह राणावत की खास रिपोर्ट )

 

 

( औरैया विधूना थाना क्षेत्र ओपी कोल्ड स्टोर के मालिक ने किसानों का हड़पा150 पैकेट आलू किसान ने लगाया आरोप प्रशासन से लगाई न्याय की गुहार  ) 

उत्तर प्रदेश औरैया जिले विधूना थाना क्षेत्र का हैं। जहां आज केंद्र सरकार में आंदोलनरत किसानों को बहुत बड़ी राहत देते हुए तीनों कृषि कानून वापस लेने की घोषणा कर दी हैं। तो दूसरी तरफ कोल्ड स्टोर मालिक किसानों का आलू बेचकर किसानों को दर-दर भटकाने का काम कर रहे हैं। जिसका जीता जागता उदाहरण तहसील बिधूना के ग्राम सवाद कटरा के किसानों का लगभग 150 पैकेट आलू बढ़िया किस्म का बिधूना के अछल्दा रोड स्थित ओपी कोल्ड स्टोर के मालिक ने किसानों को बताए बिना चोरी-छिपे बेच दिया है जब अक्टूबर के माह में किसान अपना आलू निकासी के लिए कोल्ड स्टोर पहुंचे तो कोल्ड स्टोर मालिक ने कहा कि आपका आलू सड़ गया है आप ले जाइए जब उन्होंने अंदर जाकर देखा तो आप किसी प्रकार का कोई भी आलू का पैकेट नहीं था जब किसानों ने शिकायत की कोल्ड स्टोर मालिक ने किसानों को भगा दिया जिसकी शिकायत किसानों ने 1076 पर दी। यहां पर एक बात और गौर करने योग्य है कि इन लोगों को कानून और समाज का भी भय नहीं है इस प्रकार किसानों की ऊपर दिनदहाड़े डकैती डाल रहे हैं किसानों ने इस संदर्भ में जनपद औरैया के आम आदमी पार्टी जिला अध्यक्ष सुमेंद्र पोरवाल से उनके आवास पर पहुंच कर अपनी पीड़ा को व्यक्त किया और उनसे इस संबंध में न्याय दिलाने की मांग की। इस संदर्भ में वार्ता करते हुए जिला अध्यक्ष श्री सुमेंद्र पोरवाल ने कहा की इस प्रकरण में किसानों को न्याय दिलाने के लिए संबंधित अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा और किसानों का बेचें 1 गए आलू का मूल्य दिलाया जाएगा जिला अध्यक्ष श्री पोरवाल ने बताया कि कोल्ड स्टोर के संबंध में इसी प्रकार आलू बेचने की और भी घटनाएं सामने आ रही है जिनका की कोल्ड स्टोर मालिक द्वारा बाद में भुगतान किया जा रहा है। मैं कोल्ड स्टोर मालिक से भी अनुरोध करना चाहूंगा कि किसानों की मदद करें किसानों को किसी भी प्रकार से उत्पीड़न ना होने दें।

( पंकज सिंह राणावत की खास रिपोर्ट )

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close