गोंडा मुख्य विकास अधिकारी श्री शशांक त्रिपाठी की अध्यक्षता में कार्यकारिणी समिति की बैठक में कुछ नये अधिकारियों को दी गई सहमति। ( निशिथ कुमार की खास रिपोर्ट गोंडा। )

( गोंडा मुख्य विकास अधिकारी श्री शशांक त्रिपाठी की अध्यक्षता में कार्यकारिणी समिति की बैठक में कुछ नये अधिकारियों को दी गई सहमति )

गोंडा मुख्य विकास अधिकारी श्री शशांक त्रिपाठी की अध्यक्षता में कौशल विकास मिशन की जिला कार्यकारिणी समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक में जिला कार्यकारिणी समिति के दायित्यों एवं जिला में कौशल विकास के क्षेत्र में अधिक गुणवत्ता लाये जाने तथा स्थानीय आधार पर रोजगार के सम्भावनाओं पर चर्चा हुई। इस बैठक में कुछ नये अधिकारियों को भी जिला कार्यकारिणी समिति में सम्मिलित किये जाने हेतु प्रस्ताव को समिति के सदस्यों द्वारा सहमति दी गयी। यू0पी0एस0डी0एम0 के अन्तर्गत आबद्ध प्रशिक्षण प्रदातओं को प्लेसमेन्ट कराये जाने हेतु निर्देश दिये गये एवं स्थानीय रोजगार के अवसरों के चिन्हांकन हेतु उद्योग बन्धु बैठक के साथ बैठक भी आहूत किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है। इसके अतिरिक्त कौशल विकास मिशन योजना की प्रगति की समीक्षा की गयी जिसमें अक्रियाशील प्रशिक्षण प्रदातओं के लक्ष्य को निरस्तीकरण करने हेतु संस्तुति की गयी। जिला कौशल समिति के सदस्यों/अधिकारियों को जनपद में 17 संचालित केन्द्रों को औचक निरीक्षण किये जाने हेतु निर्देश दिये गये। बैठक में संकल्प परियोजना पर भी विस्तृत चर्चा हुई। जनपद में विभिन्न विकासखण्डों में 17 कौशल विकास केन्द्र संचालित है जहां जनपद के इच्छुक 1824 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस बैठक में उपनिदेशक कृषि, उपनिदेशक रेशम, जिला पंचायत राज अधिकारी, डी0सी0 मनरेगा, उपायुक्त उद्योग, एम0जी0एन0 फैलो मो0 वसीउद्दीन एवं समिति के अन्य सदस्य, एम0आई0एस0 मैनेजर पंकज सिंह व अविनाश प्रताप सिंह, डाटा आपरेटर आदर्श कश्यप व समस्त आबद्ध प्रशिक्षण प्रदाताओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

( निशिथ कुमार की खास रिपोर्ट गोंडा )

samacharlive24

Back to top button
error: Content is protected !!