अपराधताजा ख़बरेंदुनियादेशब्रेकिंग न्यूजब्रेकिंग-न्यूज़राज्यहोम

उत्तर प्रदेश आगरा थाना लोहा मंडी क्षेत्र युनिवर्सिटी का पेपर लीक करनेवाला निकला 12 वी पास प्रधानाचार्य पुलिस ने गिरफतार कर किया सलाखों के पीछे । ( योगेश पाठक की खास रिपोर्ट )

( आगरा थाना लोहा मंडी क्षेत्र युनिवर्सिटी का पेपर लीक करनेवाला निकला 12 वी पास प्रधानाचार्य पुलिस ने गिरफतार कर किया सलाखों के पीछे )

उत्तर प्रदेश आगरा डा. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय का बीएससी थर्ड ईयर का जूलॉजी और सेकेंड ईयर मैथ का पेपर लीक हो गया था। आगरा कॉलेज के बाहर स्टूडेंट्स मोबाइल पर आए पेपर को सॉल्व कर रहे थे। इस संबंध में लोहामंडी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। पुलिस ने इस मामले में पेपर लीक करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। कॉलेज ने इंटर पास युवक को अपने यहां प्रधानाचार्य बनाया हुआ था। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं के मोबाइल पर प्रश्नपत्र आया था। उनसे पूछताछ की गई। इसके अलावा सर्विलांस की मदद से हरीचरण लाल महाविद्यालय अछनेरा के प्रधानाचार्य पद पर नियुक्त अनेक सिंह का नाम सामने आया। पुलिस ने दबिश देकर अनेक सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो केवल इंटर पास है। उसने बताया कि कॉलेज के प्रबंधक अशोक द्वारा अपने कॉलेज के अलावा अन्य कॉलेज में पेपर भेजे व मंगवाए जाते हैं। प्रबंध समिति के निर्देशानुसार उसने ही पेपर लीक किया था। इसके लिए कॉलेज प्रबंधन छात्रों से रुपए लेते थे। जिसमें उसको हिस्सा मिलता था।

कोचिंग संचालक को भेजता था फोटो =
एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी पेपर की सील खोलकर उसकी फोटो खींचता था। इसके बाद उसको अपने कॉलेज के रविशंकर और आगरा कॉलेज के पास कोचिंग चलाने वाले एक युवक को भेजता था। उस युवक का आगरा कॉलेज में आना जाना है। वो छात्रों से रुपए लेकर पेपर उनको वाट्सएप पर भेजता था। पेपर सॉल्व करने के बाद सभी छात्र पेपर को अपने मोबाइल से डिलीट कर देते थे।

 ( योगेश पाठक की खास रिपोर्ट आगरा )

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close