उत्तर प्रदेश कौशाम्बी गरीबों एवं आम जनता की समस्यायों को लेकर किसान पार्टी के सदस्यों ने रोड पर जमकर किया प्रदर्शन एवं जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन । ( राजकुमार की खास रिपोर्ट कौशाम्बी )

( कौशाम्बी गरीबों एवं आम जनता की समस्यायों को लेकर किसान पार्टी के सदस्यों ने रोड पर जमकर किया प्रदर्शन एवं जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन )

उत्तर प्रदेश कौशाम्बी किसानों गरीबों एवं आम जनता की समस्यायों को लेकर समर्थ किसान पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी करते हुए जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार बुधवार को जिला पंचायत परिसर में जिलेभर से सैकड़ों की तादात में समर्थ किसान पार्टी के कार्यकर्ता इकठ्ठे हुए। कार्यकर्ताओं के हुजूम से जिला पंचायत कार्यालय के बाहर गहमागहमी मची रही। इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिला पंचायत परिसर में धरना दिया और सभा की। सभा को संबोधित करते हुए पार्टी नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अजय सोनी ने कहा कि आज किसान, गरीब, बेरोजगार युवा सभी परेशान हैं। लोगों को रोजी रोटी के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। इसी के साथ अजय सोनी ने कहा कि मैं किसानों, गरीबों एवं बेरोजगार युवाओं के हित में मैं हमेशा संघर्ष करता रहूंगा। इसके बाद सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जुलूस की शक्ल में जिला पंचायत परिसर से कलेक्ट्रेट की तरफ कूच किया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जुलूस निकालने एवं कलेक्ट्रेट की ओर जाने से रोकने का प्रयास किया लेकिन क्रांतिकारी कार्यकर्ताओं ने रुकने से इंकार कर दिया। जैसे ही जिला प्रशासन को इसकी भनक लगी तुरंत अतिरिक्त मजिस्ट्रेट राजेश श्रीवास्तव डायट मैदान पहुंचकर पार्टी कार्यकर्ताओं से ज्ञापन लिया और समुचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। सौंपे गए ज्ञापन में आवारा पशुओं की धरपकड़ कराने, देवखरपुर एवं बसोहनी समेत जिले के सभी निर्माणाधीन गौशालाओं के अधूरे निर्माण को पूरा कराकर चालू कराने, गौशालाओं में संरक्षित गौवंशों के चारे पानी की समुचित व्यवस्था करने, 30 रू रोजाना के बजाय 70 रू रोजाना प्रति गौवंश खर्च करने, भारी बरसात से किसानों की फसलों के हुए नुकसान का मुआवजा देने, कच्चे मकानों के भारी बारिश में जमींदोज होने पर नए आवास प्रदान करने, जमीनों के सर्किल रेट में की गई। बढ़ोत्तरी वापस लेने एवं सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से प्रति माह प्रति परिवार दो लीटर मिट्टी का तेल देने जैसी 8 मांगे शामिल थीं। इस अवसर पर प्रेमचंद केसरवानी, जयलाल चौधरी, मनोज सोनी, फूलचंद्र लोधी, शैलेंद्र मिश्रा, विजय शुक्ला, अखिलेश विश्वकर्मा, सुरजीत वर्मा, शिव शंकर दुबे, रमाकांत प्रजापति, संजय चौधरी, शिव रतन सरोज, संजय सरोज, आर डी गर्ग, राकेश चौधरी, शिव सिंह पटेल, कल्याण सिंह, महेंद्र रावत, जुम्मन अली, शफीक अहमद आदि मौजूद रहे।

 

Back to top button
error: Content is protected !!