वाराणसी भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता महेंद्र सिंह टिकैत पहूंचे काशी बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर लिया बाबा का आशीर्वाद एंव काशी घाटों का निरीक्षण दिए संकेत। ( धन्नजय सिंह की खास रिपोर्ट )

भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता महेंद्र सिंह टिकैत पहूंचे काशी बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर लिया बाबा का आशीर्वाद एंव काशी घाटों का निरीक्षण दिए संकेत )

वाराणसी भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता महेंद्र सिंह टिकैत बुधवार को आध्यात्मिक नगरी काशी पहुंचे।महेंद्र सिंह टिकैत ने बाबा विश्वनाथ का दर्शन किया और मां गंगा में जलविहार कर घाटों की छवि देखी। किसान आंदोलन के दौरान तमाम मुश्किलों के बावजूद हजारों किसानों को एकजुट रखकर सरकार को घुटने टेकने पर विवश करनेवाले महेेंद्र सिंह टिकैत का बाबा विश्वनाथ के धाम आना और काशी के घाटों का निरीक्षण करना आम बात हो सकती है,लेकिन सियासी गलियारों में इसे गंभीरता से लिया जा रहा है। बाबा विश्वनाथ का दर्शन और घाटों की सैर के कई निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। सियासी गलियारों में टिकैत के काशी आना वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर देखा जा रहा है।माना जा रहा है कि इस बार लोकसभा चुनाव का असली रणक्षेत्र काशी ही रहेगी।विपक्षी दलोें के कुछ और नेताओं ने काशी आकर कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं।आम आदमी पार्टी, बामपंथी संगठन काशी से अपनी खोई हुई जमीन तलाशने में दिनरात जुटे हुए हैं। हैं।वहीं टिकैत का काशी आना राजनीति के क्षेत्र में महत्वपूर्ण है।भले ही इस यात्रा को आध्यात्मिक या कोई और नाम दिया जाए। आपको बता दें कि मेरठ विश्वविद्यालय के छात्र रहे महेंद्र सिंह टिकैत वर्ष 1992 में दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर बने। वर्ष 1993-94 में लालकिले पर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस की महेंद्र सिंह टिकैत ने नौकरी छोड़ दी और भारतीय किसान यूनियन के सदस्य के रूप में विरोध में शामिल हो गए।

samacharlive24

Back to top button
error: Content is protected !!