जिला फिरोजाबाद के शिकोहाबाद क्षेत्र बाला जी भक्तों ने मनाई बड़े धूमधाम से बाला जी महाराज का 37वां जन्मोत्सव। (  वरिष्ट व्यूरो प्रमुख सन्नेश कुमार गुप्ता की खास रिपोर्ट )

( वाइट हनुमान भक्त ) 

( वाइट हनुमान भक्त )

( उत्तर प्रदेश जिला फिरोजाबाद के शिकोहाबाद क्षेत्र बाला जी भक्तों ने मनाई बड़े धूमधाम से बाला जी महाराज का 37वां जन्मोत्सव )

उत्तर प्रदेश जिला फिरोजाबाद शिकोहाबाद। नगर में हनुमान जयंती महोत्सव धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर नगर में अनेक धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किये गये। सिद्धपीठ बालाजी मंदिर परिसर स्थित प्राण प्रतिष्ठा के 37 वंे वार्षिक उत्सव और हनुमान जन्मोत्सव धूमधाम से धार्मिक रीति रिवाज के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने हनुमान जी के बालाजी रूप के दर्शन कर प्रसाद ग्रहण किया। सिद्ध पीठ बालाजी मंदिर परिसर स्थित प्रात कालीन में प्रांण प्रतिष्ठा के 37 वें वार्षिक उत्सव के अवसर पर विशेष पूजा अर्चना आयोजित की गई। सुबह दुग्ध अभिषेक, हवन और उसके बाद केक काटकर एंव छप्पन भोग और भंडारे का आयोजन किया गया। इस दौरान हर्षोल्लास के साथ हजारों भक्तों ने आरती में भाग लेकर धर्म लाभ उठाया। इस अवसर पर मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने सभी भक्तों और सुरक्षा व्यवस्था में लगे पुलिस कर्मियों और मंदिर के सभी पुजारियों का आभार व्यक्त किया। मंदिर के पुजारी मनीष भारद्वाज ने कहा कि हम सभी को हनुमान जी के आचरण से कुछ सीख लेनी चाहिए । इस अवसर पर सैकडों की संख्या में श्रद्वालु, बालाजी मंदिर के ट्रस्टीगण, पुजारीगण , समाजसेवी व धर्म प्रेमी उपस्थित थे।

(  वरिष्ट व्यूरो प्रमुख सन्नेश कुमार गुप्ता की खास रिपोर्ट )

samacharlive24

Back to top button
error: Content is protected !!